एचआरएमएस झारखंड : HRMF. jharkhand.gov.in

 

Hrmf Jharkhand Manav sampda registration : झारखंड सरकार द्वारा शुरू किया गया है इसके तहत झारखंड कर्मचारी के माध्यम से अनुपस्थित अवकाश के लिए आवेदन किया जा सकता है इस पोर्टल के माध्यम से राज्य के सभी कर्मचारी अपने नियोक्ता से संपर्क किए बिना अपनी पर्ची डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा सरकार द्वारा राज्य के कर्मचारियों को अन्य सुविधाएं भी इस पोर्टल के माध्यम से दी जाएगी।

HRMF Jharkhand Manav sampda portal 
HRMF Jharkhand Manav sampda portal

आज के इस पोस्ट में HRMF Jharkhand Manav sampda portal विस्तार पूर्वक सभी जानकारी बताने वाले हैं यदि आप भी झारखंड के कर्मचारी है और इस पोर्टल के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपके लिए यह पोस्ट बहुत ही उपयोगी होने वाली है क्योंकि इस पोस्ट में आपको HRMF Jharkhand Manav sampda portal से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी बताई गई है।

HRMF Jharkhand Manav sampda portal

राज्य सरकार द्वारा झारखंड राज्य में बड़ी संख्याओं में लोगों को रोजगार मिल रहा है । यह रोजगार अलग-अलग क्षेत्र में नागरिकों को उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त प्रत्येक कर्मचारी को सरकार के भीतर पद के अनुसार भारी वेतन के साथ-साथ भत्ते भी प्रदान किए जाते हैं। इसके अंतर्गत काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या इतनी अधिक है। कि सरकार के लिए उन सभी कर्मचारियों पर नजर रखना मुश्किल है। इस स्थिति को देखते हुए झारखंड सरकार द्वारा HRMF Jharkhand Manav sampda portal  शुरू किया गया है । ताकि सरकार प्रबंध कर सके सभी कर्मचारी बेहतर तरीके से कम कर सके।

HRMF Jharkhand Manav sampda portal  के लाभ

मानव संपदा पोर्टल झारखंड के माध्यम से झारखंड राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को सरकार द्वारा सभी सेवाएं आसानी से प्रदान की जाती है।

इस पोर्टल के माध्यम से सभी कर्मचारियों को अलग-अलग प्रकार के संसाधनों तक पहुंच प्रदान की जाती है जिसमें वेतन मासिक और वार्षिक छुट्टी और भत्ते की जानकारी और विभाग के बारे में जानकारी शामिल है।

HRMF Jharkhand Manav sampda portal  के माध्यम से अपनी प्रत्याशी करता से डाउनलोड करने की भी अनुमति है जिससे सभी कर्मचारियों का समय बचेगा।

इसके अलावा पहले कई सेवाएं कर्मियों को मैन्युअल रूप से जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होती थी जिसमें समय लगता था और डिजिटल रूप से कोई उचित रिकॉर्ड नहीं रखा जाता था।

इस पोर्टल के माध्यम से मैन्युअल डाटा एंट्री की आवश्यकता को समाप्त करके इन सभी समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा।

 

जल जीवन मिशन भरती की नई लिस्ट जारी

HRMF Jharkhand Manav sampda portal पंजीकरण करने की प्रक्रिया

यदि आप भी HRMF Jharkhand Manav sampda portal  पंजीकरण करना चाहते हैं तो इस पोस्ट में आपको इसके विषय में सभी जानकारी दी गई है

सबसे पहले आपको मानव संसाधन पोर्टल झारखंड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खोलकर आएगा।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको प्रदर्शित कर्मचारी पंजीकरण के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा इसके बाद आपके सामने न्यू पेज खुलकर आएगा।

यहां आपके सामने एक पंजीकरण फार्म खोलकर आएगी आपको फॉर्म में अपना जीएफ/ जीपीएस नंबर जैसी आवश्यक जानकारी दर्ज करनी होगी।

इसमें आपसे मांगी गई जानकारी का सभी विवरण आपको सही-सही दर्ज करना होगा इसके बाद आपको इसकी पुष्टि करने के लिए पहले अपना पासवर्ड बदलना होगा और फिर इसे दोबारा दर्ज करना होगा।

अब आपको अपने मोबाइल पर प्राप्त वन टाइम पासवर्ड दर्ज करना होगा इसके बाद दर्ज की गई सभी जानकारी पुष्टि करें और रजिस्ट्रेशन के ऑप्शन पर क्लिक करें।

इस तरह से आप HRMF Jharkhand Manav sampda portal  मैं बहुत ही आसानी से रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे और इस पोर्टल का उपयोग भी कर पाएंगे।

Leave a Comment