Ambala News: अब त्रिलोकपुर मेले में जायेंगी रोडवेज की स्पेशल बसें , देखे रूट और टाइम टेबल

अंबाला :- हरियाणा में श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो इसलिए हरियाणा रोडवेज विभाग हर रूट पर बस सेवा का संचालन करता है ।हाल ही में खबर आई है कि त्रिलोकपुर में लगने वाले मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे।

अंबाला डिपो से यह जानकारी रोडवेज अधिकारी विजेंद्र सिंह ने दी है ।त्रिलोकपुर के लिए अंबाला डिपो से करीब 25 स्पेशल बस श्रद्धालुओं के लिए चलाई जाएगी ।

अंबाला से त्रिलोकपुर मेले के लिए स्पेशल बसों का होगा संचलन

त्रिलोकपुर मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं को बता दे की नारायणगढ़ से पहली बस सुबह 6:15 बजे बस अड्डे से रवाना होती है। वहीं अंतिम स्पेशल बस रात 8:00 बजे जाती है ।इससे पहले नवरात्रि में अंबाला से नौ दिनों तक त्रिलोकपुर के लिए बसों का संचालन किया जाता था

लेकिन इस बार हरियाणा रोडवेज विभाग ने ऐलान किया है कि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो इसलिए नवरात्रों में 16 दिन तक बस का संचालन किया जाएगा। इस बार पहले नवरात्रि पर रोडवेज की 10 स्पेशल बस त्रिलोकपुर के लिए चलाई गई थी। लेकिन श्रद्धालुओं की संख्या काफी ज्यादा थी इस वजह से दूसरे दिन बसों की संख्या बढ़ाकर 15 कर दी गई थी।

तीसरे नवरात्रि पर नारायणगढ़ बस अड्डे से त्रिलोकपुर के लिए सुबह 6:15 बजे पहली बस श्रद्धालुओं को लेकर रवाना हुई थी। इसके बाद दूसरी बस 7:15 बजे तीसरी बस 4:45 पर रवाना हुई थी। यह बस श्रद्धालुओं को काला आंब होते हुए त्रिलोकपुर लेकर गई है ।

16 दिन तक चलेंगी स्पेशल बस

जानकारी से पता लगा है कि हिमाचल प्रदेश के सिरमोर स्थित त्रिलोकपुर धाम में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए 16 दिन तक स्पेशल बसों को चलाया जाएगा। हिमाचल प्रदेश के सिरमोर स्थित त्रिलोकपुर धाम में आदिशक्ति बाला सुंदरी का ऐतिहासिक और प्राचीन मंदिर मौजूद है। इस मंदिर में हर साल लाखों श्रद्धालु जाते हैं ।लेकिन नवरात्रों में सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है ।हरियाणा रोडवेज की तरफ से अंबाला से त्रिलोकपुर के लिए विशेष बस चलाई गई है।

Leave a Comment