Ambala News: रोडवेज कर्मचारियों ने इस वजह से दिया धरना, कई रूटों पर प्रभावित रही बस सेवा

अंबाला :- हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर काफी बार धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। हाल ही में खबर आई है कि हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन कर्मचारी ने अंबाला में वीरवार को सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक धरना दिया है

‌धरना देने का मुख्य कारण ओवरटाइम का भुगतान करना, परिचालकों से केवल 8 घंटे की ड्यूटी लेना, परिचालकों को ओवर टाइम का भुगतान जल्द करना, ई टिकटिंग मशीन व मैन्युअल टिकट बॉक्स में से एक ही बक्सा रखना ,मुख्यालय हाई कोर्ट के आदेश के बाद 18 दिन के अवकाश के एरियर का भुगतान करना, कर्मचारियों की वर्दी व जुता भत्ते का भुगतान करना ,कौशल में लगे वेतन महीने की 7 तारीख को देना ,साथ ही बकाया 6 महीने का वेतन का भुगतान करना शामिल है ।

अंबाला में कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर किया धरना-प्रदर्शन

वीरवार को सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक हुए धरने के कारण 12 रूट प्रभावित रहे। इस धरने में करीब 125 चालक, परिचालक और मैकेनिक ने हिस्सा लिया। धरने की अध्यक्षता हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रधान रमेश ने की।

धरने के बीच में ही कर्मचारियों अंबाला शहर बस स्टैंड में स्थित जीएम कार्यालय भी गए। इसके बाद कर्मचारियों और जीएम के बिच 3 घंटे तक मीटिंग चली ।बैठक में महाप्रबंधक अश्वनी डोगरा ने कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए कहा है कि जो भी कर्मचारियों की जायज मांग होगी उन्हें अप्रैल के अंत तक पूरा किया जाएगा।

वीरवार को हुए धरने के कारण दिल्ली पटियाला अप डाउन, चंडीगढ़ दिल्ली अप डाउन, नारायणगढ़ अंबाला, नारायणगढ़ अंबाला, कैंट नारायणगढ़, कैथल चंडीगढ़, दिल्ली, कालका, शिमला आदि मार्ग बंद रहे। यह सभी रूट बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

Leave a Comment