Ambala News: हैप्पी कार्ड वालों को मिल रही तारीख पर तारीख, हैप्पी कार्ड क्यों नहीं मिल रही

अंबाला :- पिछले साल हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों के फायदे के लिए एक योजना को चलाने की घोषणा की थी। इस योजना का नाम हैप्पी योजना रखा गया था ।

Chandigarh 17

इस योजना के तहत आवेदन करने पर उम्मीदवार को एक हैप्पी कार्ड दिया जाता है, जिसके सहायता से व्यक्ति हरियाणा रोडवेज बस में मुफ्त सफर कर सकता है।

अभी तक लोगों को नहीं दिए गए हैं हैप्पी कार्ड

कुछ समय पहले इस योजना के तहत आवेदन शुरू हो गए हैं। इस योजना के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को हैप्पी कार्ड देने के लिए पहले 23 मार्च की तारीख निर्धारित की गई थी। इसके बाद यह तारीख बढ़ाकर 28 मार्च कर दी थी ।28 मार्च को भी उम्मीदवारों को कार्ड नहीं दिए गए। इसके बाद 1 अप्रैल को कार्ड देने की घोषणा की गई थी। तीन बार तारीख बदलने के बाद भी लोगों को रोडवेज हैप्पी कार्ड नहीं थे रहा है, जिस वजह से लोगों के चेहरे पर मायूसी नजर आ रही है।

10 अप्रैल को कार्ड मिलने की है उम्मीद

हरियाणा रोडवेज विभाग ने अब उम्मीदवारों को 10 अप्रैल तक का समय दिया है ।लोगों ने सवाल उठने शुरू कर दिए हैं। लोगों का कहना है कि अभी अधिकारियों के पास ही हैप्पी कार्ड नहीं पहुंचे हैं तो अधिकारी लाभार्थियों को कैसे यह कार्ड दे सकते हैं। उम्मीदवार छावनी और नारायणगढ़ बस अड्डे पर बने कार्यालय के काफी चक्कर लगा चुके हैं। लेकिन लाभार्थियों को अभी तक कार्ड नहीं मिला है ।हर बार लाभार्थियों को कार्ड मिलने का आश्वासन दिया जा रहा है।

लोगों के फ़ायदे के लिए चलाई अंत्योदय परिवार परिवहन योजना

सरकार द्वारा चलाई गई अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के तहत केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनकी सालाना आय ₹1 लाख से कम है। इस योजना के तहत आवेदन करने पर उम्मीदवार को एक हैप्पी कार्ड दिया जाएगा, जिसकी सहायता से उम्मीदवार हरियाणा रोडवेज बस में सालाना 1000 किलोमीटर तक निशुल्क यात्रा कर सकते हैं ।इस योजना के तहत जिले के करीब ढाई लाख लोगों को इसका लाभ मिलेगा। इस योजना के तहत आवेदन करने पर जो कार्ड दिया जाएगा उसके लिए उम्मीदवार को ₹50 शुल्क देना होगा।

Leave a Comment