Bus Stand: रोडवेज और हॉस्पिटल की बिगड़ी व्यवस्था, हॉस्पिटल बना बस स्टैंड स्वारी परेशान

दादरी :- हरियाणा में गेहूं और सरसों की फसल के कारण सब व्यवस्था गड़बड़ हो गई है। हरियाणा सरकार के तमाम दावों व तैयारी के बावजूद प्रदेश भर में अव्यवस्था के कारण शिकायतें सामने आ रही है। अगर हम चरखी दादरी के बाढ़डा उपमंडल की बात करें तो यहां पर गेहूं और सरसों की फसल ज्यादा होने की वजह से अनाज मंडी में गेहूं रखने की जगह नहीं है।

Bus Stand

ऐसे में बस स्टैंड परिसर भी गेहूं से अटा पड़ा है। चारों तरफ बस की जगह गेहूं की बोरी देखने को मिल रही है। रोडवेज विभाग के अधिकारियों को रोडवेज की बस को स्वास्थ्य केंद्र परिसर में खड़ा करना पड़ रहा है, जिस वजह से अस्पताल की एंबुलेंस बाहर रोड पर खड़ी है। इस सब गड़बड़ के कारण यात्रियों को भी काफी परेशानी हो रही है ।

बाढ़ड़ा के बस स्टैंड परिसर में उतारी गई गेहूं की बोरियां, यात्रियों को हुई परेशानी

हरियाणा के बाजार में हर साल अनाज मंडी में जगह कम होने के कारण खरीद रोकनी पड़ती है ।इस मंडी में 1.4 क्विंटल सरसों की खरीद हो चुकी है। इसमें से 6000 क्विंटल का उत्थान हो चुका है

जबकि 44000 क्विंटल सरसों अभी भी मंडी में ही पड़ा है ।इस बार बाकी साल के मुकाबले गेहूं की आवक भी ज्यादा है ।लेकिन गेहूं की खरीद अभी केवल ढाई हजार क्विंटल हो पाई है ।सरसों मंडी में गेहूं और सरसों ज्यादा होने की वजह से जगह कम पड़ रही है।

इस कारण बस स्टैंड परिसर में गेहूं की बोरियां रखी जा रही है और बसों के संचालन में परेशानी हो रही है। बस स्टैंड परिसर में पहले भी अस्थाई मंडी बनाई गई थी ।बस स्टैंड पर बस के लिए जगह न मिलने से बसों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में खड़ा किया जा रहा है और सुबह के समय मुख्य क्रांतिकारी चौक से बस का संचालन होता है। परिसर में गेहूं और सरसों के साथ-साथ पुरानी खराब बस भी खड़ी है जिस वजह से सारा बस स्टैंड अस्त-व्यस्त हो गया है।

Leave a Comment