DTC NEWS: इस भीषण गर्मी में डीटीसी की बसें हर रोज हो रही ब्रेकडाउन, यात्रियों को झेलनी पड़ रही मुसीबत

नई दिल्ली :- इस साल गर्मी ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भारत की राजधानी दिल्ली में तापमान 52 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल है। गर्मी का असर दिल्ली की परिवहन व्यवस्था पर भी हो रहा है। दिल्ली की डीटीसी की पुरानी बसों की हालत पहले ही खराब थी। लेकिन अब नई बसों में भी गर्मी होने के कारण ब्रेकडाउन होने लगा है ।

Delhi DTC News

इलेक्ट्रिक बस तेज गर्मी के कारण खराब हो रही हैं। इलेक्ट्रिक बस में चलते-चलते ब्रेकडाउन होने के कारण यात्रियों को बीच रास्ते में बस से उतरना पड़ रहा है। वही जब तक यात्रियों को कोई दूसरी बस नहीं मिल रही तब तक यात्री कड़ी धूप में सड़कों पर बस का इंतजार कर रहे हैं।

गर्मी से इलेक्ट्रिक बस में हो रहा है ब्रेकडाउन

दिल्ली में यात्रियों के लिए करीब 4500 बस स्टॉप बनाए गए हैं, जिनमें से 2500 बस स्टॉप ऐसे हैं जिन पर धूप से बचने के लिए शेल्टर तक नहीं लगे। ऐसे में यात्रियों को बस का इंतजार करने में काफी दिक्कत हो रही है। यात्रियों को गर्मी से राहत मिल सके इसीलिए बस स्टॉपेज पर पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

कड़ी धूप में यात्रियों को हो रही है परेशानी

दिल्ली में तापमान बढ़ने के कारण बसों में ब्रेकडाउन भी तेजी से बढ़ रहा है। 21 मई को करीब 500 बसों में ब्रेकडाउन हुआ था। उसके बाद तापमान 45 से ज्यादा होने के बाद 28 मई को 750 से भी ज्यादा बसों में ब्रेकडाउन की समस्या देखने को मिली थी। इनमें से 110 इलेक्ट्रिक बस थी और बाकी सभी बस सीएनजी की थी। 29 मई को करीब हजार बस में ब्रेकडाउन हुआ था, जिस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ज्यादा गर्मी होने के कारण यात्रियों को रात में भी राहत नहीं मिल रही।

Leave a Comment