Gurugram New Bus Stand : जल्द गुरुग्राम डिपो का होगा काया कल्प , मिलेंगी ये सभी लग्जरी सुविधा

गुरुग्राम :- गुरुग्राम के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि जल्द ही गुरुग्राम जिले के बस अड्डे का कायाकल्प किया जाएगा। यानी बस अड्डे में काफी सारे सुधार किए जाएंगे। कुछ समय पहले जिला डिप्टी कमिश्नर ने गुरुग्राम के बस अड्डे परिसर का निरीक्षण किया था।

GURUGRAM BUS

 

इसके बाद डिप्टी कमिश्नर ने बस अड्डे में कुछ बदलाव करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं ।अब से गुरुग्राम के बस अड्डे पर यात्रियों को हर तरह की सुविधा दी जाएगी। साथ ही इसकी व्यवस्था को बेहतर बनाने की तैयारी भी की जा रही है।

गुरुग्राम बस अड्डे का जल्द होगा कायाकल्प

गुरुग्राम के बस अड्डे का निरीक्षण केवल डिप्टी कमिश्नर निशांत कुमार ने ही नहीं बल्कि हरियाणा के महा प्रबंधक प्रदीप अहलावत और पीडब्ल्यूडी के कार्यकारी इंजीनियर चरणदीप सिंह ने भी किया था।

बस अड्डे की स्थिति को देखते हुए जिला डिप्टी कमिश्नर ने जल्द से जल्द इस बस अड्डे की कायाकल्प करने की घोषणा की है। इसके लिए जिला प्रशासन को ड्राफ्ट तैयार करने के लिए कहा गया है। एक बार ड्राफ्ट तैयार होने के बाद इसे हरियाणा परिवहन विभाग के प्रधान सचिव के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

डिप्टी कमिश्नर ने जारी किया आदेश

डिप्टी कमिश्नर के निर्देश के आधार पर ड्राफ्ट में बसों के आने जाने के लिए अलग-अलग लेन का निर्माण पानी के लिए वाटर कूलर यात्रियों के बैठने के लिए वेटिंग एरिया और शौचालय की सुविधा दी जाएगी।

इतना ही नहीं नए बस अड्डे पर निजी वाहनों या ऑटो से आने जाने वाले यात्रियों के लिए भी अलग से सुविधा होगी। यहां पर ऑटो के लिए अलग से ऑटो जोन बनाया जाएगा। डिप्टी कमिश्नर ने परिसर में बने पुराने भवन को तोड़ने के निर्देश दिए हैं ।यहां के बस अड्डे में सभी आधुनिक सुविधाओं को जोड़ा जाएगा जिससे यात्रियों को काफी फायदा होगा।

Leave a Comment