Gurugram News : गुरुग्राम में सिटी बस सेवा इन सेक्टरों से करेगी कनेक्टविटी , यहाँ देखे कहां से, कैसे और कब कर सकेंगे सफर

गुरुग्राम :- गुरुग्राम में जल्द ही लोगों के फायदे के लिए सिटी बस सेवा शुरू की जाएगी। इसके लिए जीएमसीबीएल ने नए सेक्टर के साथ लगती जमीन पर बस डिपो बनाने का प्लान भी बना लिया है। इसके लिए जगह की जांच भी हो गई है। गुरुग्राम के सेक्टर 114 में बस डिपो बनाने के लिए जमीन ले ली है।

इसमें से 10 एकड़ जमीन गुड़गांव मेट्रोपॉलिटन सिटी बस लिमिटेड को देने का प्लान किया गया है ।सभी सेक्टर में सिटी बस चलने से यात्रियों को काफी फायदा होगा।

गुरुग्राम में जल्द दौड़ेंगी सिटी बस

गुरुग्राम के सेक्टर 80 से लेकर 115 तक सिटी बस चलाई जाएगी ।इसके लिए काफी समय से जमीन की तलाश की जा रही है। अब जाकर अधिकारियों की तलाश पूरी हुई है। गुरुग्राम के सेक्टर 114 के साथ लगते गांव बाजखेड़ा में 400 एकड़ जमीन नगर निगम की है, जिसमें से 10 एकड़ जमीन पर सिटी बस डिपो बनाया जाएगा ।यह डिपो बनने से द्वारका एक्सप्रेस के रास्ते सेक्टर 80 से 115 तक सिटी कनेक्टिविटी होगी। इसके अलावा मानेसर जाने वाले यात्रियों को भी काफी फायदा होगा। गुरुग्राम से पटौदी के लिए भी सिटी बस चलाई जाएगी।

साल के अंत तक शामिल होंगी 200 मिनी बस

मिडिया रिपोर्ट से पता लगा है कि इस साल के अंत तक 200 मिनी बसें शहर के अंदर चलाने का प्लान बनाया गया है। इसके अलावा फरीदाबाद से भी 50 सिटी बस वापस आएंगी। इन सभी बसों को गुरुग्राम के नए सेक्टर में चलाया जाएगा। जल्द ही सिटी बस के लिए बस डिपो तैयार किया जाएगा। इसके लिए जमीन का चयन भी हो चुका है।

Leave a Comment