Happy card: हैप्पी कार्ड के लिए घंटो किया इंतजार, जमीन पर ही सो गए लोग

करनाल :- हरियाणा में अंत्योदय परिवार के सदस्यों की सहायता के लिए एक योजना को शुरू किया गया है। इस योजना का नाम अंत्योदय परिवार परिवहन योजना रखा गया है। इस योजना के तहत आवेदन करने पर व्यक्ति को रोडवेज विभाग की तरफ से हैप्पी कार्ड दिए जा रहे हैं। लेकिन हैप्पी कार्ड वितरण को लेकर जनता को काफी परेशानी हो रही है।

करनाल में हजारों लोगों ने इस योजना के तहत आवेदन किया है। आवेदन करने के बाद उम्मीदवार को एक मैसेज रिसीव होता है, जिसे दिखाकर व्यक्ति रोडवेज कार्यालय से अपना हैप्पी कार्ड ले सकता है। मंगलवार को रोडवेज कार्यालय में कार्ड लेने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी ।कई लोग कार्ड का इंतजार करते-करते गर्मी में जमीन पर ही सो गए।

करनाल में हैप्पी कार्ड न मिलने से लोग हुए परेशान

करनाल बस डिपो में सुबह 6:00 बजे से लेकर शाम 3:00 बजे तक हजारों लोगों ने अपना हैप्पी कार्ड लेने के लिए हाॅल में दस्तक दी। लेकिन अव्यवस्था के कारण कुछ लोगों को ही कार्ड मिल पाया ।

वहीं कुछ लोग घंटों इंतजार करने के बाद खाली हाथ चले गए ‌।रोडवेज कार्यालय में बुजुर्ग, महिला और बच्चे के अलावा युवा भी कार्ड लेने पहुंचे थे ।लेकिन व्यवस्था न होने के कारण सभी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

1 महीने में 11 लाख कार्ड बांटने का टारगेट हुआ तय

हरियाणा में चलाई गई इस योजना के तहत उम्मीदवार को एक कार्ड दिया जाएगा, जिसकी सहायता से व्यक्ति हरियाणा रोडवेज बस में एक साल में हजार किलोमीटर तक मुफ्त यात्रा का लाभ उठा सकते हैं‌।

इस योजना के तहत केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके परिवार की सालाना आय ₹1 लाख से कम है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हाल ही में कार्ड वितरण का कार्य शुरू किया था। एक महीने में 11 लाख कार्ड बांटे जाने का टारगेट तय किया गया है ।अभी तक 57700 लोगों को कार्ड दिए गए हैं।

Leave a Comment