Haryana News: हरियाणा वासियों के लिए गुड न्यूज, अब सिर्फ़ 50 रुपए में करेंगे पूरे हरियाणा में मुफ्त यात्रा

चंडीगढ़ :- हरियाणा के गरीब लोगों के लिए एक नई योजना को शुरू किया गया है ।इस योजना के तहत व्यक्ति हरियाणा रोडवेज बस में 1000 किलोमीटर तक मुफ्त यात्रा कर सकते हैं। यह योजना हरियाणा में 7 मार्च को शुरू हुई है।

Haryana Roadways Senior Citizen Card

इस योजना के तहत केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनकी सालाना आय ₹100000 से कम है। इस योजना के तहत आवेदन करने पर उम्मीदवार को एक स्मार्ट कार्ड दिया जाता है, जिसकी सहायता से व्यक्ति साल में हजार किलोमीटर तक मुक्त सफर कर सकता है ।

हरियाणा में शुरू हुई एक नई योजना

हरियाणा में गरीब लोगों की सहायता के लिए एक योजना को शुरू किया है। इस योजना का नाम अंत्योदय परिवार परिवहन योजना है। इस योजना के तहत 1 अप्रैल तक हरियाणा में 2 लाख से भी ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है। जल्द ही इन सभी लोगों को हैप्पी कार्ड दिए जाएंगे। इसके लिए रोडवेज विभाग ने 24 डिपो और 17 सब डिपो को कार्ड भेजने शुरू कर दिए हैं।

यह कार्ड दिखाकर उम्मीदवार हरियाणा रोडवेज बस में सालाना 1000 किलोमीटर तक मुफ्त सफर कर सकते हैं। यह कार्ड बनवाने के लिए उम्मीदवार को ₹50 का शुल्क देना होगा। इसके अलावा जो भी खर्च आएगा वह सरकार द्वारा दिया जाएगा।

व्यक्ति हरियाणा रोडवेज बस में कर सकेगा 1000 किलोमीटर तक मुफ्त सफर

गरीब लोगों की सहायता के लिए चलाई गई इस योजना के तहत केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनकी परिवार की सालाना आय एक लाख रुपए से कम है। इस योजना का लाभ हरियाणा के मूल निवासी उठा सकते हैं। केवल अंत्योदय श्रेणी में आने वाले परिवार ही इस योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं।

परिवार पहचान पत्र में आए सत्यापित होना जरूरी है। इस योजना के तहत केवल 1000 किलोमीटर तक ही मुफ्त सफर कर सकते हैं ।इसके बाद सफर करने के लिए व्यक्ति lको किराया देना होगा।

Leave a Comment