Haryana Roadways: अब रोडवेज बसों में फ्री सफर नहीं कर सकेंगे ये पुलिस कर्मचारी, आम आदमी की तरह लेना होगा टिकट, लेटर जारी

चंडीगढ़ :- हरियाणा रोडवेज बस में फ्री सफर करने वालों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है ।बताया जा रहा है कि रिटायर्ड पुलिस कर्मचारियों को अब बस में मुफ्त सफर की सुविधा नहीं दी जाएगी ।

haryana roadways

कर्मचारियों को अब यात्रा के लिए टिकट लेना होगा। अगर कोई रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी बिना टिकट के सफर करता है तो उसे जुर्माना चुकाना पड़ेगा और अगर कर्मचारी जुर्माना देने से मना करता है तो उस पर FIR की जाएगी।

रिटायर्ड पुलिस कर्मियों को रोडवेज बस में देना होगा किराया

हरियाणा राज्य परिवहन निदेशालय ने नया नियम जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि अब से हरियाणा रोडवेज बस में रिटायर्ड पुलिस कर्मचारियों को मुफ्त सफर की सुविधा नहीं मिलेगी। बिना टिकट के अगर कोई पुलिस कर्मचारी सफर करता है तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा।

काफी बार देखा गया है कि पुलिस कर्मचारी रिटायर्ड होने के बाद स्टाफ का हवाला देकर फ्री में सफर करते हैं। लेकिन अब सभी को नियम का पालन करना होगा ।अब रिटायर्ड पुलिस कर्मचारियों की मनमानी नहीं चलेगी। क्योंकि रिटायर्ड पुलिस के मुफ्त सफर से हरियाणा रोडवेज के राजस्व को काफी नुकसान होता है ।

किराया न देने पर लगेगा जुर्माना

काफी बार देखा गया है कि हरियाणा रोडवेज बस में रिटायर्ड कर्मचारी और कंडक्टर के बीच टिकट को लेकर विवाद होते हैं। पुलिस कर्मचारी रिटायर्ड होने के बाद भी मुफ्त सफर का लाभ उठाना चाहते हैं। वही कंडक्टर उन्हें टिकट के लिए कहता है।

कई बार दोनों के बीच की खटपट ज्यादा हो जाती है। इसीलिए परिवहन निदेशालय ने अब सख्त कदम उठाया है। पानीपत रोडवेज के जीएम ने कहा है की बिना टिकट के यात्रा करने वाले सभी कर्मचारियों को मुख्यालय द्वारा दिए गए निर्देश का पालन करना होगा नहीं तो फ्लाइंग उन पर जुर्माना लगाएगी।

Leave a Comment