Haryana Roadways : हरियाणा परिवहन मंत्री ने बांटे हैप्पी कार्ड, अब अंबाला सिटी में शुरू होगी बस सर्विस, ऑटो से आधे किराए में मिलेगी एसी बस

अंबाला :- हरियाणा रोडवेज परिवहन ने गरीब लोगों की सहायता के लिए एक नई पहल की है। गरीब लोगों की सहायता के लिए एक नई योजना को शुरू किया है ,जिसका नाम अंत्योदय परिवार परिवहन योजना है ।

इस योजना के तहत अंत्योदय परिवार का सदस्य आवेदन करके हरियाणा रोडवेज बस में हजार किलोमीटर तक फ्री सफर का लाभ उठा सकता है ।इस योजना के तहत अभी तक हजारों लोगों ने आवेदन किया है। आवेदन करने के बाद हरियाणा परिवहन विभाग की तरफ से उम्मीदवार को एक हैप्पी कार्ड दिया जाता है ,जिसे दिखाकर यात्री मुफ्त सफर का लाभ ले सकता है ।

अंबाला में लोगों को बांटे हैप्पी कार्ड

अंबाला में परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने अंबाला बस स्टैंड पर अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के तहत आवेदन करने वाले लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड बांटे हैं, साथ ही इस कार्ड के बारे में पूरी जानकारी दी है। इस योजना के तहत केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके परिवार की सालाना आय ₹1 लाख से कम है।

आवेदन करने पर परिवार के सदस्यों को हजार किलोमीटर सालाना फ्री सफर की सुविधा दी जाएगी। अंबाला जिले में अभी तक 35000 लोगों ने हैप्पी कार्ड के लिए आवेदन किया है और लगभग सभी लोगों को कार्ड दिए जा चुके हैं।

लोगों की सुविधा के लिए जल्द चलाई जाएगी सिटी बस

लोगों की सहायता के लिए केवल हैप्पी कार्ड ही सुविधा नहीं दी गई है बल्कि अंबाला में जल्द ही सिटी बस सर्विस को भी शुरू किया जाएगा। जल्द ही अंबाला शहर में इलेक्ट्रिक बसों को शामिल किया जाएगा, जो सिटी बस के तौर पर चलाई जाएगी और इन सिटी एसी बस में यात्रियों को ऑटो से भी कम किराया देना होगा। सिटी बस चलने से हजारों यात्रियों को फायदा होगा।

Leave a Comment