Haryana Roadways: हरियाणा रोडवेज में दिव्यांगों के लिए लगाई जाएंगी ये आधुनिक सिस्टम , अभी देखे

चंडीगढ़ :- हरियाणा रोडवेज बसों में दिव्यांग लोगों को कोई परेशानी ना हो इसीलिए बस के अंदर हाइड्रोलिक सीढ़ियां लगाई जाएगी।

Haryana Roadways bus
Haryana Roadways 

सोमवार को जिला परिषद कार्यालय के सभागार में जिले के विभागीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए दिव्यांग जन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के आयुक्त दिनेश शास्त्री द्वारा यह जानकारी दी गई है ।साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि सरकार ने दिव्यांग लोगों के लिए काफी सारी कल्याणकारी योजनाएं लागू की है। इन योजनाओं का लाभ दिव्यांग लोगों को दिया जा सके अधिकारियों का यह कर्तव्य बनता है ।

दिव्यांग लोगों के लिए हरियाणा रोडवेज बस में लगेंगी हाइड्रोलिक सीढ़ियां

सोमवार को हुई बैठक में अलग-अलग गांव से लगभग 75 दिव्यांग आए थे और सभी ने अपनी अपनी समस्याएं आयुक्त के समक्ष रखी। आयुक्त ने बैठक में उपस्थित संबंधित विभाग के अधिकारियों को शिकायतों के निवारण बारे में दिशा निर्देश भी दिए।

इतना ही नहीं आयुक्त शास्त्री ने दिव्यांगों के लिए चलाई जाने वाली निशुल्क आस्था स्पेशल स्कूल का भी दौरा किया और यहां पर दिव्यांग विद्यार्थियों ने उनका तिलक लगाकर स्वागत किया। शास्त्री जी ने वहां मौजूद दिव्यांग बच्चों से बातचीत भी की ।स्कूल के संस्थापक विजय शर्मा ने उपायुक्त से स्कूल के लिए विशेष वाहन व जमीन मुहैया करवाने की भी मांग की।

Leave a Comment