Haryana To Rajasthan: हरियाणा के इस डिपो से राजस्थान के लिए चली एक्सप्रैस सर्विस , यहां देखें टाइम टेबल

सोनीपत :- हरियाणा रोडवेज विभाग ने रोडवेज बस का संचालन केवल हरियाणा ही नहीं बल्कि आसपास के राज्यों में भी किया है। नए राज्य में बस का संचालन करने से पहले सरकार से परमिट लेना जरूरी है। हाल ही में खबर आई है कि सोनीपत से राजस्थान जाने वाले लोगों को भी अब हरियाणा परिवहन विभाग द्वारा बेहतर सुविधा दी जाएगी।

 

रोडवेज बेड़े में बसों की संख्या बढ़ने के कारण डिपो नए नए रूट पर बसों का संचालन करने का प्रयास कर रहा है ।सोनीपत बस डिपो से राजस्थान के अलवर तक बस संचालक करने की योजना बनाई जा रही है। आईए जानते हैं कब से शुरू होगा इस रूट पर बसों का संचालन ।

सोनीपत से राजस्थान के लिए बस सेवा हुई शुरू

सोनीपत डिपो से अलवर के लिए अभी दो बस Trial तौर पर चलाई जा रही है। ट्रायल सफल होने के बाद बसों को नियमित रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। राजस्थान जाने वाले यात्रियों को सीधी बस सेवा मिलने से काफी फायदा होगा।

अभी तक सोनीपत से राजस्थान के अलवर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। क्योंकि कोई भी सीधी बस न होने की वजह से यात्रियों को बार-बार बस बदलनी पड़ती थी। लेकिन अब सोनीपत बेड़े में नई बसों को शामिल किया गया है जिन में से कुछ बस नए रूट पर शुरू की जाएगी ।

गुरुग्राम जाने वाले लोगों को भी होगा फ़ायदा

डिपो अधिकारी विशेष रूप पर उन रूटों पर बसों का संचालन करने का प्रयास कर रहे हैं जहां पर पर्यटकों की संख्या ज्यादा है। राजस्थान का अलवर शहर अपने प्राचीन किले ,पैलेस के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र के लिए काफी प्रसिद्ध है।

इसीलिए सोनीपत से अलवर के लिए सीधी बस सेवा शुरू करने के लिए अभी ट्रायल के तौर पर बसों का संचालन किया गया है। यह बस सोनीपत से बहादुरगढ़, गुरुग्राम, सोहना होते हुए अलवर का सफर तय करती हैं ।यानी इस रूट से गुरुग्राम जाने वाले लोगों को भी फायदा मिलेगा।

Leave a Comment