Hisar News: पारा 43 पार पहुंचा, यात्रियों के लिए हरियाणा के इस बस स्टैंड पर पीने के लिए पानी तक नहीं

हिसार :- हरियाणा के हिसार जिले में सबसे ज्यादा तापमान होता है। दिन प्रतिदिन हरियाणा में तापमान बढ़ता जा रहा है ।गर्मी के मौसम में लोगों को सबसे ज्यादा पानी की जरूरत होती है। हिसार का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से भी ऊपर पहुंच गया है ।इतनी गर्मी में भी लोगों को काम के सिलसिले में बाहर आना जाना पड़ता है

Hisar

 

लेकिन लोगों की सुविधा के बारे में कोई ध्यान नहीं देता है। रेलवे स्टेशन बस स्टैंड पर लगभग 20000 यात्री का आवागमन होता है ।दोनों जगह यात्रियों को ठंडा पानी तक नसीब नहीं होता ।हर व्यक्ति पानी की प्यास बुझाने के लिए कैंटीन से पानी की बोतल खरीद रहा है।

पहले बस स्टैंड के बूथ नंबर 1,2 पर एक वाटर कूलर लगाया गया था। लेकिन अब वह भी हटा दिया गया है ।यहां पर पानी का कोई प्रबंध नहीं है ।बस स्टैंड पर लगा प्याऊ गरम पानी देता है ,जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

यात्रियों को पानी न मिलने के कारण हो रही है परेशानी

यात्रियों ने बताया है कि प्लेटफार्म पर प्याऊ तो लगा है लेकिन एक में भी ठंडा पानी नहीं है। गर्मी के कारण पानी की डिमांड बढ़ती जा रही है। प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 पर दो दो प्याऊ है लेकिन सभी में गर्म पानी आ रहा है। ज्यादातर लोग बोतल न खरीद पाने के कारण गर्म पानी ही पी रहे हैं। दोपहर तक प्याऊ में गर्म पानी भी खत्म हो जाता है। पानी की किल्लत के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है ।

बस स्टैंड पर यात्रियों को नहीं मिल रहा पीने का पानी

हिसार के प्लेटफार्म पर ही नहीं बल्कि बस स्टैंड पर भी वाटर कूलर न होने के कारण काफी परेशानी हो रही है। पहले बस स्टैंड पर काफी पुराना वाटर कूलर लगा हुआ था जिसे अब हटा दिया गया है। हरियाणा रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने सात वाटर कूलर की मांग भेजी है। उम्मीद है कि एक सप्ताह के अंदर वाटर कूलर बस स्टैंड पर पहुंच जाएंगे। उसके बाद ठंडे पानी की समस्या खत्म हो जाएगी और यात्रियों को पानी की बोतल के लिए पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं होगी।

Leave a Comment