Hisar News: हैप्पी कार्ड वितरण के लिए बस स्टैंड पर आज लगेगा मेला , अपना कार्ड प्राप्त करें

हांसी :- हरियाणा में अंत्योदय परिवार परिवहन योजना को शुरू किया गया है, जिसके तहत अंत्योदय परिवार के सदस्यों को हरियाणा रोडवेज बस में मुफ्त सफर की सुविधा दी जाती है। इस योजना के तहत आवेदन करने पर व्यक्ति को हरियाणा रोडवेज विभाग की तरफ से एक कार्ड दिया जाता है,

जिसका नाम हैप्पी कार्ड है। इस कार्ड को दिखाकर व्यक्ति हरियाणा रोडवेज बस में सालाना हजार किलोमीटर तक मुफ्त सफर कर सकता है। अभी तक हजारों लोगों ने इस योजना का लाभ उठाया है।

हांसी में हैप्पी कार्ड वितरण के लिए लगाया जाएगा शिविर

सरकार द्वारा चलाई गई अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के तहत आवेदन करने के बाद उम्मीदवार को कार्ड से जुड़ी सारी जानकारी दी जाती है। हरियाणा के हांसी शहर में हैप्पी कार्ड वितरण के लिए रोडवेज की तरफ से शुक्रवार को एक शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिस भी उम्मीदवार ने इस योजना के तहत आवेदन किया है और जिसके पास ओटीपी आया है वह अपना ओटीपी दिखाकर अपना हैप्पी कार्ड ले जा सकता है।

हजारों लोगों को मिलेगा हैप्पी कार्ड

हांसी बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड वितरण का काम 22 अप्रैल से शुरू हुआ था। अभी तक करीब ढाई हजार उम्मीदवारों को कार्ड दिए जा चुके हैं। लोकसभा चुनाव के समय एक दिन शिविर लगाने का निर्णय लिया गया था। हैप्पी कार्ड के लिए लगभग 42000 लोगों ने आवेदन किया है।

इस योजना के तहत केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके परिवार की सालाना आय ₹1 लाख से कम है। आप सबको बता दे कि हैप्पी कार्ड लेने के लिए उम्मीदवार को ₹50 शुल्क देना होगा। इस योजना के तहत अभी तक जिस उम्मीदवार ने आवेदन नहीं किया है वह हरियाणा राज्य परिवहन की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकता है। यह निशुल्क यात्रा केवल हरियाणा राज्य की सीमा के अंदर ही मान्य होगी।

Leave a Comment