HRTC की अप्रैल माह की इनकम ने तोड़े पिछली साल के सारे रिकॉर्ड, इतनी जादा हुई बढ़ोतरी

शिमला :- HRTC के प्रबंध निर्देशक रोहन चंद ने हाल ही में अप्रैल महीने की इनकम का रिकॉर्ड जारी किया है। बताया जा रहा है कि इस बार पिछले साल के अप्रैल महीने के मुकाबले एचटीसी ने 4.5 करोड़ की अतिरिक्त कमाई की है।

पिछले साल अप्रैल महीने के दौरान एचआरटीसी ने 68 करोड रुपए की इनकम की थी। वहीं अगर हम इस साल की बात करें तो इस साल अप्रैल महीने में कुल 72.54 करोड रुपए की इनकम हुई है ।यानी पिछले साल के मुकाबले इस साल 4.5 करोड़ की अधिक कमाई की गई है।

HRTC शिमला बस डिपो में इस बार हुआ करोड़ों का मुनाफा

महाप्रबंधक का कहना है कि इस साल हर रूट की समय-समय पर मॉनिटरिंग की गई थी। इसलिए रूटों का पूरा आकलन अच्छे से हुआ है ।रूट पर बस कितने किलोमीटर तक चलाई गई है और हर रूट पर कितना तेल लगा है इस बारे में पूरी जानकारी समय-समय पर अपडेट की गई है।

इसीलिए इस बार इनकम में 4.5 करोड़ का इजाफा हुआ है। इस साल निगम ने इनकम बढ़ाने के लिए एक नई पॉलिसी को शुरू किया था, जिसका नाम लगेज पॉलिसी रखा गया था। इस पॉलिसी के तहत यात्री के साथ सामान ले जाने और बिना यात्री के सामान भेजने की अलग-अलग दर निर्धारित की गई थी। इस पॉलिसी में लोगों को काफी फायदा हुआ और निगम को भी लाखों रुपए की कमाई हुई ।

कर्मचारीयों की भी हुई बल्ले बल्ले

बढ़ी हुई कमाई से कर्मचारियों को भी काफी फायदा हुआ है। 6 महीने से लेकर 1 तारीख को मिलने वाला वेतन अधिकारियों द्वारा बढ़ाया गया है ।11000 कर्मचारी को इसका फायदा हुआ है ।वेतन के लिए कर्मचारियों को पहले परेशानी का सामना करना पड़ता था ।लेकिन इस बार समय पर कर्मचारियों को वेतन दिया गया है।

Leave a Comment