Jind News: जींद वासी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा करेंगे, सालाना एक लाख कमाने वाले परिवार जल्द करे आवदेन

जींद :- हरियाणा रोडवेज बस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है ।पिछले साल हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों की सहायता के लिए एक नई योजना को शुरू किया था ।इस योजना का नाम हैप्पी योजना रखा गया था ।

Jind Bus Stand Enquiry Number

इस योजना के तहत आवेदन करने पर व्यक्ति को हरियाणा रोडवेज में निशुल्क यात्रा का लाभ दिया जाता है। इसके लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद उम्मीदवार को एक स्मार्ट कार्ड दिया जाता है, जिसके बाद व्यक्ति इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

इस योजना के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जानकारी मिल सके इसीलिए हरियाणा रोडवेज विभाग ने बस स्टैंड परिसर में अलग से मुख्यालय बनाए हैं। जहां दो व्यक्तियों की ड्यूटी लगाई गई है।

हैप्पी योजना के तहत जींद में हुए 5000 आवेदन

अगर हम हरियाणा के जींद जिले की बात करें तो जींद में अभी तक इस योजना के तहत 5000 कार्ड के लिए आवेदन हो चुके हैं। जल्द ही इन उम्मीदवारों के स्मार्ट कार्ड बनाए जाएंगे। यह स्मार्ट कार्ड केवल उन्हीं लोगों के बनेंगे जिनके परिवार की सालाना आय एक लाख रुपए से कम है। स्मार्ट कार्ड बनवाने के लिए उम्मीदवार को ₹50 का शुल्क देना होगा। इसके अलावा जो भी खर्च आएगा वह खर्च सरकार द्वारा दिया जाएगा।

1000 किलोमीटर तक कर सकेंगे मुफ्त सफर

इस योजना के तहत आवेदन करने पर उम्मीदवार को हरियाणा रोडवेज में साल में हजार किलोमीटर तक मुक्त सफर की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए व्यक्ति को ई टिकट मशीन में हैप्पी कार्ड को अपलोड करना होगा।  परिचालकों को यात्रा के दौरान अपना हैप्पी कार्ड दिखाना होगा। अगर आपके पास हैप्पी कार्ड नहीं है या आप हैप्पी कार्ड लाना भूल गए हैं तो आपको पूरा किराया देना होगा। 1000 किलोमीटर का सफर पूरा होने के बाद व्यक्ति को किराया देना होगा।

Leave a Comment