Kaithal News: अब घर बैठे मिलेगी हैप्पी कार्ड की जानकारी टोल फ्री नंबर जारी, देखे कब मिलेगा आपका कार्ड

कैथल :- हरियाणा सरकार ने अंत्योदय परिवार के सदस्यों के लिए एक योजना को शुरू किया है, जिसका नाम अंत्योदय परिवार परिवहन योजना है। इस योजना के तहत आवेदन करने पर व्यक्ति को एक कार्ड दिया जाता है ,जिसकी सहायता से व्यक्ति हरियाणा रोडवेज विभाग में 1 साल में हजार किलोमीटर तक मुक्त सफर कर सकता है।

इस कार्ड का नाम हैप्पी कार्ड है। आवेदन करने के बाद उम्मीदवार को एक एसएमएस मिलता है, जिसमें इस योजना से जुड़ी सारी जानकारी दी जाती है। इतना ही नहीं उम्मीदवार कार्ड से जुड़ी पूरी जानकारी टोल फ्री नंबर पर कॉल करके हासिल कर सकते हैं ।आईए जानते हैं क्या है यह नंबर।

हैप्पी कार्ड से जुड़ी जानकारी के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के तहत आवेदन करने पर हैप्पी कार्ड से जुड़ी जानकारी उम्मीदवार घर बैठे ले सकता है। इसके लिए रोडवेज ने एक टोल फ्री नंबर जारी किया है। यह नंबर 1800-210-9970 है। इस नंबर पर कॉल करके उम्मीदवार अपने सारे प्रश्नों के उत्तर हासिल कर सकता है।

हरियाणा सरकार द्वारा चलाई गई इस योजना के तहत केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके परिवार की सालाना आय एक लाख रुपए से कम है। आवेदन करने के 1 महीने के अंदर अंदर हरियाणा रोडवेज विभाग द्वारा उम्मीदवार को हैप्पी कार्ड दिया जाता है ,जिसके लिए उम्मीदवार को ₹50 शुल्क देना होता है।

कैथल में अभी तक हजारों लोग इस योजना का लाभ उठा चुके हैं ।अगर आप भी अंत्योदय परिवार से हैं तो आप भी इस योजना के तहत आवेदन करके हरियाणा रोडवेज बस में मुफ्त सफर का लाभ ले सकते हैं।

Leave a Comment