Kathal News: कैथल डिपो ने शुरू की अग्रोहा और हिमाचल पहाड़ों में नई बस सेवा, देखे रूट टाइम और जगह

कैथल :- कैथल से पहाड़ी क्षेत्र में जाने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है ।हरियाणा रोडवेज विभाग ने कैथल के आसपास के पहाड़ी क्षेत्र की सैर के लिए बस सेवा शुरू करने का ऐलान किया है। जून में ज्यादातर सभी विद्यार्थियों की समर वेकेशन होती है ऐसे में सभी लोग घूमने जाते हैं ।

Haryana Roadways
Haryana Roadways

इसलिए हरियाणा रोडवेज विभाग ने यात्रियों के लिए विशेष प्रबंध किया है। जून में कैथल से चंडीगढ़ ,शिमला व रामपुर के लिए बस सेवा को शुरू किया जाएगा। इससे कैथल पिहोवा, अंबाला, जीरकपुर, डेराबस्सी, चंडीगढ़, कालका, पिंजौर, व शिमला से यात्री सीधे आ जा सकेंगे। इस रूट पर बसों का संचालन होने से यात्रियों को बार-बार बस बदलने की जरूरत नहीं होगी और यात्रियों का समय भी बचेगा।

कैथल से रामपुर के लिए बस सेवा होगी शुरू

यह बस सेवा शुरू होने से पहले यात्रियों को रामपुर जाने के लिए चंडीगढ़ जाना पड़ता था और वहां से बस पकड़नी पड़ती थी। इससे यात्रियों का काफी समय बर्बाद हो जाता था। लेकिन अब सीधी बस सेवा शुरू होने से यात्रियों का काफी समय बचेगा और बार-बार बस बदलने की भी परेशानी नहीं होगी। यह बस सेवा 1 जून से शुरू की जाएगी।

इसके लिए महाप्रबंधक कमलजीत हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना करेंगे। यह बस शिमला के लिए शाम 5:00 बजे रवाना होगी। रामपुर जाने वाली बस रात को चंडीगढ़ 9:20 पर पहुंचेगी और पूरी रात का सफर करके अगले दिन सुबह 6:00 बजे रामपुर पहुंचेगी ।

उसके बाद यही बस शाम को 5:00 बजे रामपुर से वापस कैथल के लिए रवाना होगी और अगले दिन 5:00 बजे यह बस कैथल पहुंचेगी। इसके लिए रोडवेज विभाग ने रूट मैप तैयार कर लिया है। इस बस में सफर करने वाले व्यक्ति को कैथल से रामपुर तक 712 रुपए किराया देना होगा ।

अग्रोहा धाम जाने वालों को भी होगा फायदा

कैथल से केवल रामपुर ही नहीं बल्कि अग्रोहा धाम के लिए भी बस को शुरू किया जाएगा। यह बस सुबह 8:10 पर कैथल से रवाना होगी ।नरवाना बरवाला होते हुए यह बस अग्रोहा धाम पहुंचेगी। सुबह 11:00 बजे यह बस अग्रोहा धाम पहुंचेगी और 11:30 बजे वहां से वापस चलेगी। इस बस में यात्रियों को 140 रुपए के करीब किराया देना होगा। नए रूट पर बसों का संचालन होने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

Leave a Comment