Kota News : अब से अयोध्या के लिए सप्ताह में 1 दिन चलेगी रोडवेज

राजस्थान :- जब से अयोध्या में श्री राम मंदिर का उद्घाटन हुआ है तब से लोगों में अयोध्या जाने की जागरूकता देखने को मिल रही है। हरियाणा रोडवेज विभाग ने हरियाणा के कुछ जिले से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा शुरू की है ।

इसके बाद अब राजस्थान से भी खबर आई है कि राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने भी अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा शुरू की है ।यह बस सेवा कुछ समय पहले शुरू की गई थी। अब इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। बताया जा रहा है कि राजस्थान से अयोध्या के लिए अब सप्ताह में एक बार बस चलाई जाएगी।

सरकार ने सभी संभागों से अलग-अलग वार निर्धारित किए हैं। अगर हम राजस्थान के कोटा की बात करें तो कोटा से गुरुवार को बस अयोध्या के लिए रवाना होगी ।

सप्ताह में एक दिन कोटा से अयोध्या के लिए बस होगी रवाना

विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पता लगा है कि कोटा से अयोध्या के लिए गुरुवार को बस रवाना होगी। यह बस सुबह 10:00 बजे नयापुरा बस स्टैंड से अयोध्या के लिए चलाई जाएगी, जो अगले दिन सुबह 6:00 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

यह बस कोटा से टोंक, देवली, जयपुर, भरतपुर ,आगरा, लखनऊ होते हुए अयोध्या जाएगी। अगले दिन 6:00 बजे अयोध्या पहुंचेगी और दोपहर 12:00 अयोध्या से वापस कोटा के लिए रवाना होगी ।यह बस अगले दिन सुबह 10:00 बजे वापस कोटा पहुंचेगी।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने की घोषणा

राजस्थान के मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई है कि अब से राजस्थान के सात मुख्यालय से 7 दिन अयोध्या के लिए एक्सप्रेस बस सेवा शुरू की जाएगी ।इन सात संभाग मुख्यालय में जयपुर ,भरतपुर, बीकानेर ,उदयपुर ,कोटा एवं अजमेर शामिल होंगे।

कोटा से 15 फरवरी को बस सेवा शुरू की गई थी। पहले दिन कोटा से 40 यात्री अयोध्या गए थे लेकिन बाद में यात्रियों की संख्या कम हो गई। यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से अब अलग-अलग स्थान से अलग-अलग दिवस पर बस संचालन शुरू किया गया है।

Leave a Comment