New Bus Stand : हरियाणा का सबसे खुबसूरत बस स्टैंड यहां बनेगा, यात्रियों को मिलेंगी एयरपोर्ट वाली फीलिंग और सुविधाएं

गुरुग्राम :- हरियाणा में काफी जगह पर नए बस स्टैंड बनाए गए हैं। हाल ही में खबर आई है कि गुरुग्राम जिले में भी बस स्टैंड का कायाकल्प किया जाएगा । इसके लिए अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है ।कुछ समय पहले जिला उपयुक्त ने गुरुग्राम के बस स्टैंड परिसर का निरीक्षण किया था।

up bus stand -

इसके बाद यहां सड़क की मरम्मत करने के आदेश दिए गए ।इतना ही नहीं बस अड्डे पर यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सब चीजों पर ध्यान दिया जाएगा।

गुरुग्राम के बस स्टैंड का जल्द होगा कायाकल्प

गुरुग्राम के उपायुक्त द्वारा हरियाणा के गुरुग्राम बस अड्डे की निरीक्षण के बाद एक रिपोर्ट जारी की गई थी, साथ ही जिला उपायुक्त ने जिला प्रशासन को बस अड्डे के कायाकल्प के लिए जल्द से जल्द एक मसौदा तैयार करने को कहा। जिला प्रशासन अब कायाकल्प का मसौदा तैयार कर रही है।

जिला उपयुक्त का कहना है कि मसौदा तैयार होने के बाद इसे मंजूरी के लिए परिवहन विभाग के प्रधान सचिव के पास भेजा जाएगा। यहां पर यात्रियों के लिए पानी के लिए वाटर कूलर की सुविधा दी जाएगी। इतना ही नहीं यहां शौचालय का निर्माण भी होगा।

यात्रियों के लिए प्रतीक्षा क्षेत्र भी बनाया जाएगा। निजी वाहन और ऑटो के लिए बस स्टेशन पर अलग से पार्किंग की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा परिसर में बनी पुरानी इमारत को गिराकर नई इमारत बनाई जाएगी।

Leave a Comment