Rajasthan Roadways Vacancy 2024: राजस्थान रोडवेज में निकली 10 वीं पास वालो के लिए भर्ती, यहां देखे पूरी जानकारी और विज्ञापन जारी

राजस्थान :- राजस्थान रोडवेज में नौकरी पाने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। पिछले साल की तरह इस साल भी राजस्थान रोडवेज में कई पदों पर उम्मीदवारों को भर्ती किया जाएगा। इसके लिए रोडवेज विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है।

Jaipur To Delhi Bus

राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम वैशाली नगर डिपो में अप्रेंटिस के विभिन्न पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन की घोषणा की गई है ।उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आईए जानते हैं कौन-कौन कर सकता है आवेदन और क्या है आवेदन करने की अंतिम तिथि।

राजस्थान रोडवेज विभाग में विभिन्न पद पर भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन

राजस्थान रोडवेज विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो गई है ।यह प्रक्रिया 26 मई से शुरू हुई थी, जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि 24 जून तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास दसवीं पास योग्यता का होना जरूरी है।

इस आवेदन फॉर्म का उम्मीदवार को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इन पदों पर केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनकी कम से कम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष है। कुछ उम्मीदवारों को सरकार की तरफ से आयु में छूट दी जाएगी।

कैसे कर सकते हैं आवेदन

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है। साथ ही उम्मीदवार को आधार कार्ड, पासपोर्ट साइट फोटो, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी जैसे जरूरी दस्तावेज को भी जमा करवाना होगा। इसके लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले राजस्थान रोडवेज की आधिकारिक वेबसाइट Apprenticeshi0india.Gov.In पर जाना होगा। उसके बाद अप्लाई Now विकल्प पर क्लिक करना होगा यहां पर मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़कर दर्ज करना होगा और सभी जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा‌।

इसके बाद अपना फोटो और हस्ताक्षर भी अपलोड करना होगा। यह सब करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को जमा करवाना होगा और आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट निकाल कर रखना होगा।

Leave a Comment