Recreuitment 2024: 10 वीं पास वालो के लिए खुश खबरी हरियाणा रोडवेज के इस डिपो में निकली अनेक पदों पर भर्ती , यहाँ देखे सबसे पहले

अंबाला :- हरियाणा रोडवेज विभाग में नौकरी पाने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। महा प्रबंधक हरियाणा रोडवेज अंबाला ने हाल ही में प्रशिक्षु पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको नौकरी के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं ।आईए जानते हैं कौन-कौन कर सकता है आवेदन। क्या होगी आवेदन करने की अंतिम तिथि।

अंबाला में अप्रेंटिस पद पर भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन

हरियाणा के अंबाला जिले में अप्रेंटिस पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इस बार कुल 41 पदों पर भर्ती की जाएगी। यह भर्ती ऑनलाइन होगी। अंबाला में निकली भर्तियों पर आवेदन 14 जून 2024 से शुरू हुए हैं ।वहीं इच्छुक उम्मीदवार 22 जून तक आवेदन करवा सकते हैं ,जिन्होंने आवेदन कर दिए हैं वह सभी लोग 25 जून तक अपने दस्तावेज सत्यापन करवाएंगे।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा। इन पद पर केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनकी आयु कम से कम 14 साल है। वहीं सरकार के नियम के अनुसार आरक्षित क्षेत्र के लोगों को आयु में छूट दी जाएगी। इन पदों पर केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई के साथ दसवीं पास की मार्कशीट है।

कैसे कर सकते हैं आवेदन

अंबाला में कुल 41 पदों पर भर्ती की जाएगी जिसमें डीजल मैकेनिक के नौ पद, मोटर मैकेनिक वाहन के पांच पद, वेल्डर तीन पद, बढ़ई तीन पद, इलेक्ट्रीशियन पांच पद ,टर्नर दो पद, कोपा दो पद, शीट मेटल वर्कर दो पद, टायर मरम्मत के पांच पद शामिल है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन फार्म आधिकारिक वेबसाइट https://Apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर भर सकते हैं।

वेबसाइट पर जाने के बाद मांगी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़कर भरना होगा और सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को सबमिट करना होगा और एक प्रिंटआउट लेना होगा। इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेजों को आवेदन फार्म के साथ अटैच करना होगा। अब आवेदन फार्म को दस्तावेजों के साथ महा प्रबंधक हरियाणा रोडवेज अंबाला के पत्ते पर अंतिम तिथि 25 जून से पहले सत्यापन करवाना होगा।

Leave a Comment