Rewari News: इस डिपो में कंडम बसों की भरमार हो रही है कर्मचारी हो रहे परेशान

रेवाड़ी :- हर साल हरियाणा रोडवेज विभाग में हजारों बह कंडम हो जाती है। अगर हम रेवाड़ी रोडवेज डिपो की बात करें तो यहां पर भी अनुपयोगी बसों की संख्या बढ़ती जा रही है।

Haryana Roadways

कार्यशाला में सर्विस के लिए आने वाली बसों को खड़ा करने के लिए न ही जगह मिल पा रही है और न ही बसों की सर्विस की जा रही है ।यहां पर हर रोज करीब 30 बस सर्विस के लिए आती है ।कंडम बस की संख्या बढ़ने के कारण केवल यात्रियों को ही नहीं बल्कि डिपो को भी काफी परेशानी हो रही है ।

रेवाड़ी डीपो में कंडम बसों की संख्या ज्यादा होने से हुई परेशानी

रेवाड़ी डिपो में करीब 80 बस ऐसी है जो खराब हो गई है। 25 से 30 बस को जल्द नीलाम किया जाएगा। जबकि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 10 साल पूरा करके रूट से आउट हो चुकी रोडवेज की करीब 50 बस भी कार्यशाला में खड़ी है। रेवाड़ी जिला एनसीआर में आता है इसीलिए रूल के मुताबिक यहां पर 10 साल तक की डीजल वाहनों को संचालित करने की अनुमति है।

10 साल पूरा होने के बाद बसों को चलाना गैरकानूनी है ।हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संघ के राज्य सचिव का कहना है कि यहां जितनी भी फालतू की बसें खड़ी है उसके कारण कार्यशाला से बस निकलने में सबसे ज्यादा परेशानी होती है और कार्यशाला में जो बस सही है उनको खड़ा करने के लिए जगह नहीं है। अगर खराब बस यहां से हट जाए तो काफी जगह मिल जाएगी और बसों की सर्विसेज भी अच्छे से होगी।

Leave a Comment