Roadways in Marriage: शादी में बारात के लिए हरियाणा रोडवेज बसों की कर सकते है बुकिंग, जाने प्राईवेट से महंगा होगा या सस्ता

चंडीगढ़ :- हरियाणा रोडवेज विभाग ने लोगों के लिए एक अनोखी पहल की घोषणा की है। अब से हरियाणा रोडवेज विभाग की बसें केवल यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने का काम ही नहीं बल्कि शादी ब्याह में किराए पर बस सुविधा देने का काम भी करेगा।

Haryana Roadways

जब से हरियाणा रोडवेज विभाग ने यह खबर दी है तब से हरियाणा के लोगों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। इस योजना के अनुसार हरियाणा रोडवेज की बसें अब शादी समारोह में बारात ले जाने के लिए भी बुक की जाएगी। हरियाणा रोडवेज द्वारा दी गई इस सुविधा का उद्देश्य लोगों को सस्ती और सुविधाजनक परिवहन सेवाएं प्रदान करना है। अभी तक इस पहल के तहत 5 बस बुक की जा चुकी है ।

हरियाणा रोडवेज विभाग ने हरियाणा में बसों की बुकिंग के लिए की नई पहल

हरियाणा रोडवेज विभाग ने बस बुकिंग के लिए कुछ विशेष शर्तें निर्धारित की है। विभाग का कहना है कि शादी ब्याह में बस की बुकिंग किलोमीटर के हिसाब से की जाएगी ,जिसमें व्यक्ति को न्यूनतम 160 किलोमीटर का किराया देना होगा। यह किराया प्रति किलोमीटर के हिसाब से 55 रुपए होगा।

वहीं अधिक दूरी के लिए अलग स्लैब और दरें निर्धारित की गई है। विभाग ने बताया कि हरियाणा रोडवेज की बस अब पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत अन्य प्रदेशों के लिए भी बुक कर सकते हैं। ऐसे में जिन लोगों की बारात दूरदराज के क्षेत्र में जाती है उनको कोई परेशानी नहीं होगी। इस नई पहल से हरियाणा के हजारों लोगों को फायदा होगा और उन्हें बारात ले जाने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी।

Leave a Comment