Roadways News : करनाल में मुख्यमंत्री नायब सिंह ने बांटे ‘हैप्पी’ कार्ड, एक साल तक मिलेगी नि:शुल यात्रा

करनाल :- हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा में नई योजना को शुरू करने का ऐलान किया था, जिसका नाम अंत्योदय परिवार परिवहन योजना था। इस योजना के तहत आवेदन करने पर अंत्योदय परिवार के सदस्यों को हरियाणा रोडवेज बस में मुफ्त सफर का लाभ दिया जाएगा। अभी तक इस योजना के तहत हजारों लोगों ने आवेदन किए हैं।

 

आवेदन करने के बाद हरियाणा रोडवेज विभाग द्वारा उम्मीदवार को हैप्पी कार्ड दिया जाता है जिसे दिखाकर व्यक्ति हरियाणा रोडवेज बस में हजार किलोमीटर तक मुफ्त सफर का लाभ उठा सकते हैं। हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह ने करनाल जिले में एक कार्यक्रम को आयोजित किया था जिसमें हैप्पी कार्ड के राज्यव्यापी वितरण की आधिकारिक शुरुआत की है ।

करनाल में मुख्यमंत्री ने बांटे हैप्पी कार्ड

करनाल में हुई स्तरीय कार्यक्रम योजना में प्रदेश के गण मान्य व्यक्ति को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जोड़ा गया है और लाभार्थियों को मुख्यमंत्री ने कार्ड वितरित किए हैं। वहां पर हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवरपाल भी मौजूद थे जिन्होंने यमुनानगर के 20 लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरण किए हैं। सरकार द्वारा चलाई गई इस योजना से हरियाणा के लाखों परिवारों को लाभ दिया गया है ।

यमुनानगर में भी 3000 लोगों को दिए जा चुके हैं हैप्पी कार्ड

यमुनानगर में अभी तक 10000 नागरिकों ने इस योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन किए हैं और 3000 यात्रियों को हैप्पी कार्ड दिए जा चुके हैं। इस योजना के तहत केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके परिवार की सालाना आय एक लाख रुपए से कम है।

इस योजना के तहत आवेदन करने पर उम्मीदवार को एक ओटीपी दिया जाता है जिसे दिखाकर व्यक्ति हैप्पी कार्ड ले सकता है ‌हैप्पी कार्ड के लिए व्यक्ति को ₹50 शुल्क देना जरूरी है। इस योजना के तहत व्यक्ति साल में हरियाणा रोडवेज बस में हजार किलोमीटर तक मुफ्त सफर कर सकता है।

Leave a Comment