Roadways News: कार्ड का नाम हैप्पी लेकिन लोगो को दे रहा गम, जाने क्या है कारण

हांसी :- हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंत्योदय परिवार के सदस्यों के लिए एक योजना को शुरू करने का ऐलान किया था। यह योजना इस साल शुरू की गई है, जिसका नाम अंत्योदय परिवार परिवहन योजना रखा गया है । इस योजना के तहत आवेदन करने पर व्यक्ति को हरियाणा रोडवेज की तरफ से हैप्पी कार्ड दिए जाते हैं

Haryana Roadways

जिसकी सहायता से व्यक्ति हरियाणा रोडवेज में एक साल में हजार किलोमीटर मुफ्त सफर का लाभ उठा सकते हैं। लेकिन हरियाणा रोडवेज द्वारा दिया जाने वाला हैप्पी कार्ड हजारों लोगों को खुशी देने की बजाय गम दे रहा है। क्योंकि इस योजना के तहत आवेदन करने पर अभी तक लोगों को रोडवेज विभाग द्वारा हैप्पी कार्ड आवंटित नहीं किए गए हैं।

लोगों को अभी तक नहीं मिले हैं हैप्पी कार्ड

बस स्टैंड पर करीब 5000 हैप्पी कार्ड आ चुके हैं। लेकिन अभी तक लोगों को यह कार्ड बांटे नहीं गए हैं। सरकार ने 24 मार्च से लोगों को हैप्पी कार्ड देने की योजना शुरू की थी। लेकिन एक महीना बीत गया है अभी तक लोगों को हैप्पी कार्ड नहीं मिले हैं। जिन लोगों ने आवेदन किया था वह अपना हैप्पी कार्ड लेने के लिए काफी समय से बस स्टैंड के चक्कर काट रहे हैं । रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि अभी तक उनके पास ही हैप्पी कार्ड वितरण करने के कोई आदेश नहीं आए हैं। जब तक आदेश नहीं मिलेंगे तब तक कार्ड का वितरण नहीं किया जाएगा ।

आवेदन करने वाले लोगों को हो रही है परेशानी

हांसी में सरकार द्वारा चलाई गई इस योजना के तहत करीबन 37465 लोगों ने आवेदन किया है। लेकिन इनमें से केवल 5000 लोग ऐसे हैं जिनका हैप्पी कार्ड बस स्टैंड पर आया है ।अभी बाकी लोगों का हैप्पी कार्ड आना बाकी है। इस योजना का लाभ केवल वही व्यक्ति उठा सकता है

जिसके परिवार की सालाना आय ₹100000 से कम है। इस योजना के तहत हैप्पी कार्ड बनवाने के लिए व्यक्ति को ₹50 फीस देने जरूरी है। हैप्पी कार्ड मिलने के बाद व्यक्ति हरियाणा रोडवेज में 1000 किलोमीटर तक मुफ्त सफर का लाभ उठा सकते हैं। यह निशुल्क यात्रा केवल हरियाणा राज्य की सीमा के अंदर और हरियाणा परिवहन निगम की बसों में ही होगी।

Leave a Comment