Roadways News: रोडवेज की सेंट्रल वर्कशॉप बंद करने पर कांग्रेस शैलजा ने भी उठाए सवाल, जाने क्या है मामला

चंडीगढ़ :- काफी समय से हरियाणा के हिसार व करनाल में बने सेंट्रल वर्कशॉप को बंद करने की खबर चर्चा में बनी हुई है। हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष उत्तराखंड की प्रभारी एवं कांग्रेस कार्य समिति की सदस्य कुमारी शैलजा का कहना है कि वर्कशॉप बंद करने का काम भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है।

Haryana Roadways

क्योंकि भाजपा सरकार हरियाणा में निजीकरण करना चाहती है। हरियाणा रोडवेज इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन गुरुग्राम को बंद करने का षड्यंत्र काफी पहले ही शुरू हो चुका है। हरियाणा की सरकार का मकसद परिवहन सेवाओं को हर स्तर पर निजीकरण करना है। इसलिए बसों का परमिट भी निजी हाथों में देने की तैयारी चल रही है।

हरियाणा में भाजपा सरकार करना चाहती है निजीकरण

कुमारी शैलजा ने कहा है कि अभी तक हरियाणा में जितनी भी रोडवेज बसें चलाई जाती है उन सभी बसों का निर्माण हरियाणा रोडवेज इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन गुरुग्राम में किया जाता था। यहां केवल हरियाणा ही नहीं बल्कि अन्य प्रदेश की बसों की बॉडी का निर्माण भी किया जाता था ।

यहां जो बॉडी बनाई जाती थी वह बहुत ही मजबूत होती थी ।यहां बसों की बॉडी बनवाने के लिए वेटिंग लाइन रहती थी। लेकिन भाजपा सरकार ने इसे बंद करने के लिए निजी क्षेत्र की कंपनियों में बस की बॉडी तैयार करवाने का कार्य शुरू कर दिया ।

हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी व यूनियन हैं निजीकरण के खिलाफ

हरियाणा रोडवेज की कर्मचारी व यूनियनों का कहना है कि निजी कंपनियों से तैयार की गई बस की बॉडी गुरुग्राम में तैयार हुई बस की बॉडी के मुकाबले बहुत नाजुक है। लेकिन इसके बाद भी भाजपा सरकार की आंखें नहीं खुल रही हैं। अभी भी नई बसों की बॉडी को निजी कंपनियों में बनाने की तैयारी चल रही है ।

इतना ही नहीं हरियाणा के करनाल व हिसार जिले में हरियाणा रोडवेज की सेंट्रल वर्कशॉप है जहां पर इंजन मरम्मत कार्य ,पंप कार्य ,टायर रिजॉल्व कार्य होते हैं और यहां की गुणवत्ता भी बहुत अच्छी है। लेकिन इन वर्कशॉप को बंद करने की नियत से उनके कार्य की समीक्षा की जा रही है।

Leave a Comment