Roadways News: रोडवेज बस की चेकिंग में 6 सवारियां बिना टिकट मिला, परिचालक पर कार्यवाही के आदेश

बिकानेर :- रोडवेज बस में आए दिन लाखों लोग सफर करते हैं ।लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो रोडवेज बस में सफर के दौरान टिकट नहीं लेते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो टिकट के पैसे कंडक्टर को दे देते हैं लेकिन कंडक्टर बदले में सवारियों को टिकट नहीं देता हैं।

Jaipur To Delhi Bus

हाल ही में एक ऐसा ही मामला बीकानेर से सामने आया है। पता लगा है कि रोडवेज बस में सफर करते दौरान 6 सवारी बिना टिकट के मिली है। जब सवारियों से पूछा गया कि उन्होंने टिकट क्यों नहीं ली तब सवारी ने बताया कि उन्होंने कंडक्टर को किराए की राशि दे दी है, लेकिन कंडक्टर ने बदले में उन्हें टिकट नहीं दी है।

कंडक्टर ने सवारियों को नहीं दिया टिकट, होगी कार्रवाई

सवारियों को टिकट न देने से रोडवेज के राजस्व को काफी चुना लगता है। इसलिए बस सारथी के खिलाफ रोडवेज प्रशासन ने रिमार्क लगाने की कार्रवाई की है। रोडवेज के ट्रैफिक मैनेजर मदन सिंह राजपुरोहित का कहना है कि बीकानेर से सांवरिया सेठ चलने वाली बस की जांच की गई तब उसमें से कुछ सवारियां ऐसी मिली जिनके पास टिकट नहीं थी।बस

सवारी से पूछा गया कि उन्होंने टिकट क्यों नहीं लिया तब उन्होंने बताया कि उन्होंने टिकट के पैसे कंडक्टर को दे दिए हैं लेकिन कंडक्टर ने सवारियों को बदले में टिकट नहीं दिया है। यह रोडवेज के नियम के खिलाफ है। इसीलिए रोडवेज के अधिकारियों ने बस सारथी के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही उसके 6 सवारी को रिमार्क लगाया गया है। बस की जांच नोखा मार्ग पर की गई थी ।यह बस रोजाना सुबह 6:00 बजे बीकानेर से सांवरिया सेठ के लिए रवाना होती है। इस तरह के मामले पहले भी काफी बार सामने आए हैं।

Leave a Comment