Roadways News: वर्कशॉप बंद करने के निर्णय के खिलाफ, सडक़ों पर उतरे रोडवेज कर्मचारी जाने क्या है मांग

फतेहाबाद :- कुछ समय पहले हिसार व करनाल में सेंट्रल वर्कशॉप बंद करने का निर्णय लिया गया था। लेकिन हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी इस निर्णय के खिलाफ है। हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने इसके लिए गुरुवार को फतेहाबाद में मोर्चा भी निकला है।

Haryana Roadways

यहां सांझा मोर्चा नेता व डिपो प्रधान शिव कुमार ने बाकी लोगों के साथ मिलकर मीटिंग भी की है ।इसका संचालन सूबे सिंह धनाणा ने किया है। यह सब करने के बाद कर्मचारियों ने महाप्रबंधक के माध्यम से महानिदेशक को एक ज्ञापन भी भेजा है।

हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने मिलकर निकाला एक मोर्चा

हिसार व करनाल में सेंट्रल वर्कशॉप बंद करने को लेकर हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने मिलकर एक मोर्चा निकाला है। कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सांचा मोर्चा नेता शिवकुमार सुभाष बिश्नोई ने कहा है कि करनाल व हिसार सेंट्रल वर्कशॉप में इंजन मरम्मत कार्य, पंप कार्य व टायर रिजॉल्व कार्य की समीक्षा बारे एक कमेटी का गठन किया गया है।

सूत्रों से पता लगा है की गठन कमेटी कुछ सीमित समय के अंदर-अंदर दोनों वर्कशॉप को बंद करने की सिफारिश करने वाली है ,जिसका विरोध सभी कर्मचारी कर रहे हैं ।कर्मचारियों का कहना है कि दोनों वर्कशॉप में कार्य करने की कुशलता व गुणवत्ता बहुत अच्छी है। यहां पर प्राइवेट कंपनी से भी ज्यादा अच्छा काम किया जा रहा है।

प्राइवेट कंपनी में अच्छी नहीं बन रही है बसों की बॉडी

इसके अलावा HKEC गुरुग्राम से नई 500 बसों की बॉडी निर्मित न करवा करके किसी अन्य प्राइवेट कंपनी में बसों की बॉडी निर्मित करवाने की योजना बनाई जा रही है। रोडवेज विभाग द्वारा कुछ समय पहले हजार बसों की बॉडी भी अन्य कंपनी से बनवाई गई थी।

हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि जब बसों की बॉडी HKEC से बनवाई जाती थी, तब बॉडी काफी मजबूत होती थी। लेकिन अब प्राइवेट कंपनी से निर्मित बॉडी HKEC की तुलना में काफी पीछे है। इसीलिए कर्मचारियों का कहना है कि केंद्र कर्मचारी बंद कर निजी कंपनियों से कार्य करवाने पर विभाग को आर्थिक घाटा होगा और निजी कंपनियों को ज्यादा फायदा होगा।

ज्ञापन भेज कर कर्मचारियों ने की मांग

हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने मिलकर जो सांझा मोर्चा किया है उसमें महाप्रबंधक के माध्यम से ज्ञापन भेज कर मांग की है कि करनाल और हिसार में जो पंप मरम्मत कार्य टायर रोल का कार्य गुणवत्ता व कार्य की कुशलता होती है वह और कहीं नहीं होगी। इसीलिए इसे बंद नहीं किया जाना चाहिए, साथ ही यह भी मांग की है कि HREC गुरुग्राम में ही बस बॉडी का निर्माण किया जाना चाहिए क्योंकि यहां की बॉडी निर्मित कार्य की गुणवत्ता प्राइवेट कंपनी से कहीं बेहतर है।

Leave a Comment