Sonipat News: इस वजह से रूट पर नहीं गई 6 बसें बस स्टैंड पर खड़ी रहीं , यात्री होते रहे परेशान

रोहतक :- हरियाणा में काफी सारे डिपो ऐसे हैं जहां पर हरियाणा रोडवेज बस के अलावा कुछ बस किलोमीटर स्कीम के आधार पर चलाई जाती है। रोहतक के गोहाना बस अड्डे में भी कुछ बस किलोमीटर स्कीम वाली है।

Haryana Roadways
Haryana Roadways

शनिवार के दिन निर्धारित किलोमीटर पूरा होने के बाद बसों का संचालन बंद कर दिया गया था, जिस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हुई ।बताया जा रहा है कि उस दिन कुछ बस ऐसी थी जिनका किलोमीटर का आंकड़ा पूरा हो गया था और लंबे रूट पर चलने वाली यह बस उस दिन बंद पड़ी थी। बसों की संख्या कम होने पर यात्रियों को दूसरे वाहनों का सहारा लेना पड़ा।

गोहाना में शनिवार को किलोमीटर वाली बसों का नहीं हुआ संचालन

गोहाना बस अड्डे में 28 बसों को लंबे रूट पर चलाया जाता है। यह सभी बस किलोमीटर योजना के तहत चलती है। इन बसों के किलोमीटर महीने के अंतिम सप्ताह में पूरे हो जाते हैं।

ऐसे में आखिरी के कुछ दिन लंबे रूट पर बसों का संचालन नहीं हो पता है और यह बस कुछ दिन बस अड्डे में खड़ी रहती है। शनिवार के दिन भी 6 बस अपनी किलोमीटर  दूरी पूरी करने के बाद बस अड्डे पर खड़ी रही। वहीं रविवार को भी छह और बसों का किलोमीटर पूरा हो गया है यानी आने वाले 2 दिन लंबे रूट पर बसों का संचालन नहीं हो पाएगा जिस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी होगी ।

यात्रियों को हुई काफी परेशानी

गोहाना सब डिपो में बसों की कुल संख्या 74 है जिनमें से 28 बस किलोमीटर स्कीम की है ।लंबे और बाहर के राज्यों में इन्हीं बसों का संचालन किया जाता है ।किलोमीटर वाली बसों की पहले से ही किलोमीटर दूरी निर्धारित की जाती है। एक महीने में 12000 किलोमीटर तक इन बसों को चलाया जाता है।

महीने के अंत तक इन बस का किलोमीटर खत्म हो जाता है जिस वजह से अंत के दो या तीन दिन बसों को डिपो में खड़ा किया जाता है जिस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी होती है। शनिवार के दिन भी चंडीगढ़ व जम्मू कटरा रूट पर बस का संचालन न होने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

Leave a Comment