Sonipat News: रोडवेज फ्री बस पास बनवाने के लिए बस स्टैंड पर लगी लाइन

गोहाना :- पिछले साल हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गरीब लोगों की सहायता के लिए एक नई योजना को शुरू करने का ऐलान किया था। इस योजना का नाम अंत्योदय परिवार परिवहन योजना रखा गया था। इस योजना के तहत अंत्योदय परिवार के लोग आवेदन करके हरियाणा रोडवेज विभाग से एक स्मार्ट कार्ड हासिल कर सकते हैं,

जिसकी सहायता से व्यक्ति हरियाणा रोडवेज में सालाना हजार किलोमीटर मुफ्त सफर का लाभ उठा सकते हैं। अभी तक हरियाणा में हजारों लोगों ने इस योजना के तहत आवेदन किया है। गोहाना बस अड्डा परिसर में भी काफी सारे लोगों ने इस योजना के तहत आवेदन किया है। आवेदन करने के बाद लोगों के हैप्पी कार्ड बनने शुरू हो गए हैं ।

गोहाना बस अड्डा परिसर पर हैप्पी कार्ड के लिए लोग हुए एकत्र

गोहाना बस अड्डा परिसर में लोगों ने अपना हैप्पी कार्ड लेने के लिए आना शुरू कर दिया है। हैप्पी कार्ड आने से पहले लोगों के मोबाइल नंबर पर कार्ड से संबंधित एक मैसेज और ओटीपी भेजा जा रहा है। रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि मैसेज पर दी गई तारीख के अनुसार ही व्यक्ति अपने आवश्यक दस्तावेजों को लेकर बस स्टैंड पर पहुंचे।

इस योजना के तहत केवल उन्हीं लोगों को लाभ दिया जाएगा जिनके परिवार की सालाना इनकम 1 लाख से कम है। इस योजना के तहत आवेदन करने के बाद व्यक्ति हरियाणा के अंदर साल में हजार किलोमीटर तक मुफ्त सफर कर सकता है। आवेदन करने के बाद व्यक्ति को हैप्पी कार्ड दिया जाएगा।

इसके लिए व्यक्ति को ₹50 शुल्क देना होगा। अंत्योदय परिवार का हर सदस्य इस योजना का लाभ उठा सकता है। इसके लिए केवल उम्मीदवार को ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर योजना के लिए आवेदन करना होगा। इस योजना का लाभ केवल हरियाणा के रहने वाले व्यक्ति को ही दिया जाएगा।

Leave a Comment