Yamuna Nagar News : यमुनानगर रोडवेज डिपो में बसों के फेरे घटे, अभी जानले इसके पीछे की वजय

यमुनानगर :- यमुनानगर बस स्टैंड पर लगातार बसों की संख्या कम हो रही है ,जिस वजह से केवल हरियाणा रोडवेज के राजस्व को ही नहीं बल्कि यात्रियों को भी नुकसान हो रहा है।

कुछ साल पहले बसों की कमी को दूर करने के लिए किलोमीटर स्कीम में बस सर्विस को शुरू किया गया था। उस समय बस स्टैंड में 10 बस शामिल हुई थी। अब इन सभी बस का मॉडल पुराना हो गया है जिस वजह से इन्हें दिल्ली रूट पर चलाना वर्जित है ।इन बसों का संचालन अब हिसार भिवानी की तरफ किया जाता है ।इन 10 बस में से 5 बस वापस भेज दी गई है ।अब केवल डिपो में 5 बस बची है।

यमुनानगर डिपो में बसों की हुई कमी

यमुनानगर डिपो के टीएम संदीप का कहना है कि किलोमीटर स्कीम की बस कम होने के कारण अब कुछ रूट पर सरकारी बसों का संचालन किया जाएगा और कुछ रूट पर फेरे बढ़ाए जाएंगे। दिल्ली रूट पर भी टाइम बढ़ाने की तैयारी चल रही है। किलोमीटर स्कीम वाली 10 बसों को लंबे समय से दिल्ली रूट पर संचालित किया जाता था ।

लेकिन नियमों में बदलाव के चलते अब इन बसों की दिल्ली में एंट्री बंद हो गई है। केवल यूरो 6 मॉडल की बस को ही दिल्ली में प्रवेश मिलता है, जिसके चलते रोडवेज ने इन बसों को दिल्ली रूट से हटा दिया है। अब इन बस को हिसार भिवानी साइड चलाया जाता है। लंबे रूट पर अब सरकारी बसों का संचालन किया जाएगा, जिस वजह से लोकल रूट पर बसों के फेर कम हो जाएंगे । बसों के फेर कम होने से यात्रियों को परेशानी होगी।

इलेक्ट्रिक बस के कारण लोकल रूट पर नहीं होगी परेशानी

यमुनानगर डिपो में फिलहाल 184 बस है। इनमें से 5 से 10 के करीब बस वर्कशॉप में खड़ी है। 174 बस ही ऑन रूट है। यमुनानगर बेड में इलेक्ट्रॉनिक बस आ चुकी है जिससे लोकल रूट पर बसों का असर कम नहीं होगा। आसपास के ग्रामीण लोगों को बस सर्विस पहले की तरह दी जाएगी। लेकिन अभी लंबे रूट पर बस चलाने के लिए कोई नई प्लानिंग नहीं की गई है।

Leave a Comment