Yamuna Nagar News: हरियाणा रोडवेज विभाग ने 600 पात्रों को बांटे हैप्पी कार्ड , जाने कितने लोगों को और मिलना बाकी

यमुनानगर :- हरियाणा में अंत्योदय परिवार के लोगों की सहायता के लिए एक नई योजना को शुरू किया गया है।इस योजना का नाम अंत्योदय परिवार परिवहन योजना रखा गया है। इस योजना के तहत आवेदन करने पर लोगों को एक कार्ड दिया जाता है,

जिसे हैप्पी कार्ड के नाम से जाना जाता है। इस कार्ड की सहायता से व्यक्ति एक साल में हजार किलोमीटर तक मुफ्त सफर कर सकते हैं। यमुनानगर में पहले चरण में 5000 हैप्पी कार्ड आए हैं। इनमें से 600 कार्ड पात्र लोगों को दिए जा चुके हैं। इन कार्ड को पाने के लिए लोग काफी संख्या में बस स्टैंड पर पहुंच रहे हैं।

यमुनानगर डिपो में लोगों को मिले हैप्पी कार्ड

हरियाणा रोडवेज विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिन भी लोगों ने इस योजना के तहत आवेदन किया है उन सभी के कार्ड बनने पर व्यक्ति के चालू मोबाइल नंबर पर कार्ड से संबंधित पूरी जानकारी दी जाती है। व्यक्ति मोबाइल नंबर पर प्राप्त हुए मैसेज के बाद अपना कार्ड लेने के लिए बस स्टैंड परिसर जा सकते हैं ।

इतना ही नहीं पात्र लोगों को कार्ड लेने में कोई दिक्कत ना हो इसीलिए विभाग की तरफ से लिस्ट भी लगाई गई है। जहां पर व्यक्ति अपना नाम चेक कर सकता है। सरकार द्वारा चलाई गई इस योजना का लाभ केवल उन्हीं व्यक्तियों को दिया जाएगा जिनके परिवार की सालाना आय एक लाख रुपए से कम है ।

1000 किलोमीटर तक मुफ्त सफर का मिलेगा लाभ

इस योजना के तहत व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद ही उम्मीदवार को हैप्पी कार्ड दिया जाएगा। इसके लिए व्यक्ति को ₹50 की फीस देनी होगी। कार्ड मिलने के बाद व्यक्ति हरियाणा में 1 साल में हजार किलोमीटर तक का सफर मुक्त कर सकते हैं।

1000 किलोमीटर का सफर खत्म होने के बाद व्यक्ति को टिकट के लिए पैसे देने होंगे। अभी तक हरियाणा में हजारों लोगों ने इस योजना के तहत आवेदन किया है। लोगों से अपील है कि जिन्होंने अभी तक इस योजना का लाभ नहीं उठाया है वह भी जल्द से जल्द इस योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment