रोडवेज डिपो के तेल में मिलावट बसों से निकल रहे धुएं के गुबारे, दिल्ली के लिए बसों का संचालन रुका

रेवाड़ी :- काफी समय से रोडवेज डिपो में आने वाले डीजल में मिलावट देखने को मिल रही है ।मिलावट की वजह से bs6 मानक की बसें ज्यादा धुआं फेक रही हैं। इन बसों को अब कुछ समय के लिए रोडवेज वर्कशॉप में खड़ा किया गया है।

Haryana Roadways

खराब डीजल आने की वजह से हरियाणा रोडवेज की 25 बसों में एक साथ खराबी आई है ,जिस वजह से देश की राजधानी दिल्ली के लिए आवागमन की बसों में कमी हो गई है‌। बस खराब होने की वजह से रोडवेज प्रबंधन ने डीजल की जांच के लिए डीजल को लैब भेजने का निर्णय दिया है।

खराब डीजल आने से बसों को हुआ नुकसान

हरियाणा रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि अब से हरियाणा रोडवेज की बसों के लिए आईओसी से डीजल मंगवाया जाएगा। सूत्रों से पता लगा है कि दो दिन से डिपो के पास उपलब्ध bs6 मानक की 40 में से 25 बसों में यह डीजल डाला गया था ।

इसके बाद ही बसों से ज्यादा धुआं निकलना शुरू हो गया है। शुरुआत में एक दो बस से धुआं निकालने की शिकायत मिली थी, लेकिन तब लग रहा था कि शायद बस में कोई तकनीकी खराबी हो सकती है ।जब बस को चेक करवाया गया तो बस में कोई खराबी नहीं मिली। देखते ही देखते बाकी सभी बसों का भी यही हाल हो गया।

सूत्र के अनुसार डिपो प्राइवेट फॉर्म से डीजल की खरीद करता है ।इस बार डिपो में जो डीजल आया है उसमें से झाग उठ रहे हैं ।इस डीजल का उपयोग पुरानी और नई सभी बसों में किया जा रहा है। लेकिन पुरानी और खटारा बसों पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। नई बसों में इस डीजल से ज्यादा धुआं निकल रहा है ।जांच के बाद ही मामले का पता लगेगा।

Leave a Comment